Monday 9 December 2013

केस दर्ज होने में हो रहा विलंब अपरिहार्य है, मामला प्रगति पर है आश्‍वस्‍त रहें, सकारात्‍मक रहें.


नमस्‍कार दोस्‍तो, आप सभी 4600 ग्रेड वेतन संबंधी मामले में हो रही प्रगति के बारे में जानने के लिए उत्‍सुक होंगे. हम समझ सकते हैं कि केस दर्ज होने में हो रहे विलंब के कारण आप चिंतित हैं. परंतु यह सत्‍य है कि अकसर किसी बड़े कार्य को परिणति तक पहुंचाने में अपेक्षा से अधिक समय लगता है. ऐसा ही कुछ इस केस के साथ भी हो रहा है. वास्‍तव में यह विलंब केस के हित में ही किया जा रहा है. परंतु हम आप सभी को आश्‍वस्‍त करना चाहेंगे कि हम इस मामले के सभी पहलुओं पर निरंतर नज़र बनाए हुए हैं और अधिवक्‍ता ने भी विश्‍वास दिलाया है कि पे कमीशन की प्रोसिडिंग्‍स का भी केस पर प्रभाव नहीं पड़ने दिया जाएगा. फिर भी हमारी टीम अगले कुछ दिनों में ही इसे दर्ज कराने के लिए प्रयासरत है. 


हमारी प्राथमिकता एक सशक्‍त पैटीशन फाइल करने की है, हम हड़बड़ी में अधकचरी पैटीशन दायर नहीं करना चाहते. अब यह केस कुछ लोगों का नहीं है बल्कि पूरे संवर्ग के अनुवादकों का है......हम इसके साथ लापरवाही नहीं कर सकते. इसीलिए अधिवक्‍ता द्वारा ड्राफ्ट पैटीशन हमें उपलब्‍ध कराने के बावजूद हमारी टीम निरंतर रिसर्च वर्क पर भी जुटी हुई है. दरअसल पैटीशन को अंतिम रूप दिए जाते समय हमारे संज्ञान में कुछ ऐसे महत्‍वूपर्ण तथ्‍य आए जिन्‍हें केस को और मजबूत बनाने के लिए पैटीशन में शामिल करना उपयुक्‍त लगा है. परंतु उन दस्‍तावेजों की आधिकारिक प्रतियां हमारे पास नहीं थीं जिन्‍हें हासिल करने के लिए हमारी टीम विभिन्‍न मंत्रालयों में आरटीआई फाइल कर चुकी है जिसका उत्‍तर हमें संभवत: इसी सप्‍ताह ही प्राप्‍त हो जाएगा. ये दस्‍तावेज भी केस में अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस दौरान हम श्रीमती टी.पी. लीना के मामले में पूर्व में मंत्रालयों के स्‍तर पर हुई कार्रवाई और श्रीमती आनंदवल्‍ली अम्‍मा के केस को भी ट्रैक कर रहे हैं. बस कुछ दिन और धैर्य रखें.....हमारी प्राथमिकताओं में यह केस सर्वोपरि है. बस जितना समय लगना लाजिमी लग रहा है वह हम लगा रहे हैं. इसीलिए अंशदान संग्रह को बीच में ही छोड़कर हम पैटीशन को अंतिम रूप देने में व्‍यस्‍त हैं. सब कुछ अंतिम चरण में है जल्‍द ही आपको केस दर्ज होने की शुभ सूचना देंगे. 

अंशदान का विवरण - 2

दूसरे, दिनांक 21 नवंबर, 2013 तक प्राप्‍त अंशदान का विवरण हम पूर्व में इस पोस्‍ट के माध्‍यम से ( यहां दे चुके हैं. इसके बाद आज तक प्राप्‍त हुए अंशदान का विवरण इस प्रकार है. अब शेष अंशदान के लिए हम केस दर्ज होने के उपरांत ही आपसे आग्रह करेंगे. हां, पहले चरण में जिन साथियों ने अंशदान के लिए वायदा किया था वे कृपया स्‍वयं ही टीम के किसी भी सदस्‍य तक अंशदान पहुंचाने का कष्‍ट करें. ताकि हमारी ऊर्जा महत्‍वपूर्ण कार्यों पर केन्द्रित हो सके ।


       57.
Suresh Chander Chaturvedi
Staff Selection Commission
       58.
Jhantu Kumar Mondal
Staff Selection Commission
        59.
Bhopal SIngh
Department of Biotechnology
        60. 
Nandita Nidhi
Department of Public Enterprises
        61.
M.P.Singh, Asst. Director
Department of Public Enterprises
        62. 
ChanderMohan
Department of Public Enterprises
        63. 
Mani Bhushan Khalkho
Ministry of Environment and Forest
        64. 
Praveen Kumar
Ministry of Environment and Forest
        65.
Rekha Wadhwa
Publication Division
     66. 
Sandhya Kumari
Publication Division
     67. 
Beena Rajalaxmi
Publication Division
      68.
Dharambir
Department of Industrial Policy and Promotion
      69.
Rakesh Malik
Department of Revenue
     70.
Narayan Malya L.
Department of Personal and Training
     71. 
Poonam Mahor
Ministry of Overseas Affairs
     72.
Rekha Dwivedi
Ministry of Tourism
     73.
Bhawna Chaturvedi
NBO
      74.
Anjana
NBO
     75.
Satyapal, Asst. Director
Department of Economic Affairs, Min of Finance

अंशदान के विवरण में यदि कोई त्रुटि रह गई हो तो कृपया तुरंत हमारे संज्ञान में लाने का कष्‍ट करें. यदि केस के संबंध में कोई भी जिज्ञासा हो तो टीम के किसी भी सदस्‍य अथवा 09711337404 (किसी भी कार्य दिवस में) पर बेझिझक पूछें. आप सभी के विश्‍वास, सहयोग और धैर्य के लिए संयोजन समिति आपकी आभारी है.


धन्‍यवाद सहित संयोजन समिति :

1. श्रीमती विशाखा बिष्‍ट, राजस्‍व विभाग, वित्‍त मंत्रालय, नॉर्थ ब्‍लॉक 
2. श्री सौरभ आर्य, वस्‍त्र मंत्रालय, उद्योग भवन
3. श्री दीपक डागर, आर्थिक कार्य विभाग, नॉर्थ ब्‍लॉक
4. सुश्री पूनम विमल, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग, कृषि मंत्रालय, कृषि भवन
5. श्री रामानुज गौतम, गृह मंत्रालय, नॉर्थ ब्‍लॉक
6. श्री राकेश श्रीवास्‍तव, नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो, आर.के.पुरम
6. श्रीमती भावना मदान, वाणिज्‍य मंत्रालय, उद्योग भवन
7. श्री ओम प्रकाश कुशवाहा, रक्षा मंत्रालय, सेना भवन
8. श्री अंकुर भटनागर, भारी उद्योग मंत्रालय, उद्योग भवन
9. श्री प्रमोद कुमार, रक्षा मंत्रालय, सेना भवन 

6 comments:

  1. it is very nice efforts are going on to file the case, the moderator is not responding to my messages and valuable information I am posting, we wish all translators in all subordinates should get benefit out of the court case. Why under RTI

    ReplyDelete
  2. Iam very happy efforts are going on to file the case, why under RTI information is on sought implementation on the lines tp leena case for gp of 4600 gp, 1-1-96 5,500 case from department of expenditure , department of official language , dopt and also supreme court judgement on macp hierarchy on promotional scales rather than gp scales, and the moderator is not responding to valuable postings by me on the suggestion pertaning to macp faqs issued by dopt , I do not know, if it ispossible he shouldld take all valuable suggestions from all corners.

    ReplyDelete
  3. प्रिय श्री आर्य जी, सस्नेह नमस्ते।
    श्रीमती टी.पी.लीना जी के केस के परिप्रेक्ष्य में एम.ए.सी.पी. के तहत प्रथम और द्वितीय उन्नयन को 4800/5400 ग्रेड पे में दिए जाने के संबंध में डी.ओ.पी.टी. से स्पष्टीकरण मांगने की संभवनीयता पर विचार करने के लिए मैने आपसे अनुरोध किया था। क्या इस संबंध में कोई प्रगति हुई है? कृपया बताएँ।

    दूसरे पैरा के दूसरे वाक्य इस प्रकार है: "अब यह केस कुछ लोगों का नहीं है बल्कि पूरे संवर्ग के अनुवादकों का है......हम इसके साथ लापरवाही नहीं कर सकते." इसका मतलब यह नहीं निकालना चाहिए कि यह सिर्फ संवर्गीय अनुवादकों के लिए है। इसलिए संवर्गेतर अनुवादक आतंकित होने की जरूरत नहीं है। इस लडाई में वे भी समान रूप से शामिल हैं। यदि निर्णय हमारे पक्ष में आता है तो वे भी समान रूप से लाभभागी बनेंगे। इस विषय को पहले भी मंच की ओर से स्पष्ट कर दिया है।

    ReplyDelete
    Replies
    1. kashkar ji,
      we can use the rti to get information from dopt regarding 1st and 2nd macp 4800/5400 gp for jhts,
      naresh

      Delete
    2. kashikar ji,
      we can get information whether dopt will allow 4800/5400 gp for jhts on 1st and 2nd macp basing tp leena case judgement by using rti from dopt.
      naresh

      Delete
  4. केस दर्ज कराने में हो रही प्रगति से कृपया सभी को अवगत कराने की कृपा करें।

    ReplyDelete