Friday 12 July 2019

2017-18 की रिक्तियों के एवज में वरिष्‍ठ अनुवाद अधिकारियों के पदोन्‍नति आदेश जारी, अब 2018 की तैयारी


दोस्‍तो, वर्ष 2017-18 की रिक्तियों के एवज में राजभाषा विभाग द्वारा पदोन्‍नति आदेश जारी कर दिए गए हैं. पदोन्‍नत होने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई.

ये पदोन्‍नति आदेश संवर्ग के इतिहास में एक मील का पत्‍थर है. ये वो पड़ाव है जहां कई वर्ष पूर्व पात्र हो जाने के बाद लोगों को पदोन्‍नति प्राप्‍त हुई हैं. इसके बाद आने वाले समय में यदि विभाग समय पर पदोन्‍नतियां करेगा तो पांच वर्ष की सेवा शर्त पूरी होते ही कनिष्‍ठ साथी पदोन्‍नत हो सकेंगे. हम जानते हैं कि पूर्व में इस संवर्ग में फैली अव्‍यवस्‍थाओं के कारण हमारे वरिष्‍ठ साथियों को कनिष्‍ठ से वरिष्‍ठ होने में 18 वर्ष का भी समय लगा है. लेकिन इसका अर्थ यह कदापि नहीं होना चाहिए कि भविष्‍य में हर कनिष्‍ठ अनुवाद अधिकारी को 18 वर्ष ही लगें. इसीलिए हम लोग वर्ष 2018 की रिक्तियों के एवज में होने वाली पदोन्‍नतियों को जल्‍द से जल्‍द संभव बनाने के लिए राजभाषा विभाग की हर संभव मदद कर रहे हैं. आशा है वर्ष 2018 की रिक्तियों के लिए भी बहुत जल्‍द ये प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और कुछ और साथी पदोन्‍नत होंगे. पिछले कुछ दिनों में हम लोगों से जुड़ने वाले आप सभी साथियों का भी हृदय से आभार. आवश्‍यकता पड़ने पर आप सभी ने भी यथासंभव सहायता की है. आशा है भविष्‍य में भी इसी प्रकार हम सभी मिलकर संवर्ग की बेहतरी के लिए कार्य करते रहेंगे. 

कनिष्‍ठ अनुवाद अधिकारियों के पदोन्‍नति मामलों त्‍वरित कार्रवाई करने के लिए हम विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारियों और विशेष रूप से संयुक्‍त सचिव, श्री जे पी अग्रवाल एवं उप सचिव, श्री बी. एल. मीना के आभारी हैं.


No comments:

Post a Comment