Tuesday 2 July 2019

सशक्‍त सूचना तंत्र के लिए सभी कनिष्‍ठ एवं वरिष्‍ठ अनुवाद अधिकारियों का सहयोग अपेक्षित

(केवल राजभाषा सेवा संवर्ग के साथियों के लिए) 

दोस्तो, पदोन्नतियों आदि के सिलसिले में हमें समय-समय पर अपने सभी साथियों से सम्पर्क करना पड़ता है. अक्‍सर आपका फ़ोन नम्बर और ई-मेल आईडी नहीं होने के कारण इधर-उधर से सम्पर्क साधने में काफी दिक्कत होती है और समय व्यर्थ होता है. कई बार राजभाषा विभाग के आदेशों में दर्शाए गए लोग उन कार्यालयों में न होकर कहीं और होते हैं. इससे समस्या और बढ़ जाती है. हमने इसका एक समाधान खोजा है. आप सभी कृपया इस लिंक से जनरेट हुए छोटे से फॉर्म को भर दें ताकि आपकी पोस्टिंग और आपके सम्पर्क की सही सूचना हम तक पहुंच जाए और आवश्यकता पड़ने पर आपसे सीधा सम्पर्क किया जा सके. इस लिंक को अपने सभी परिचित अनुवाद अधिकारियों से अवश्य साझा करें. आपके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना गोपनीय रहेगी और केवल आपके हित में ही प्रयोग की जाएगी. ये कार्य हमें बहुत जल्द ख़त्म करना है ताकि अगली पदोन्नतियां उतनी ही तेजी से सम्भव हो सकें. 

कृपया इस फॉर्म को भरते समय निम्‍न बातों का विशेष ध्‍यान रखें: 
1. अपना पूरा नाम लिखने का कष्ट करें, एक ही नाम से कैडर में बहुत से साथी हैं, सर नेम से आपको पहचानने में सुविधा रहेगी और विभाग के दस्तावेजों से सही मिलान हो सकेगा
2. कृपया अपना मोबाइल नम्बर ही दें, कार्यालय का नम्बर तो आपका स्थानांतरण होते ही अप्रासंगिक हो जाएगा. 
3. अपने बैच का स्पष्ट उल्लेख करें, कुछ JTO साथियों ने अपने बैच में दो अलग अलग वर्षों का उल्लेख किया है. ये सम्भव नहीं है. 

4. कृपया अपने विभाग का पूरा नाम लिखें, न कि संक्षेप में. 

जो साथी अभी तक ये फॉर्म नहीं भर पाए हैं कृपया शीघ्र भरने का कष्ट करें और अपने परिचित अन्‍य अनुवाद अधिकारी साथियों को भी इसे भरने के लिए आग्रह करें. जितना सशक्‍त हमारा सूचना तंत्र होगा उतना ही जल्‍दी हम चुनौतियों का समाधान कर सकेंगे.  

फॉर्म का लिंक 

No comments:

Post a Comment