Friday 29 May 2015

अदालतों में अवकाश, ग्रेड वेतन केस में सुनवाई 2 जुलाई, 2015 तक स्‍‍थगित

ग्रेड वेतन केस में दिनांक 28 मई, 2015 को तय सुनवाई से पूर्व ही 27 मई, 2015 को ही कैट प्रशासन द्वारा इस मामले को 2 जुलाई, 2015 के लिए स्‍थगित कर दिया गया था. यह निस्‍संदेह हम सभी के लिए बहुत कष्‍टप्रद स्थिति थी. कोर्ट से यह सूचना प्राप्‍त होने के उपरांत हमने अपने अधिवक्‍ताओं के साथ इस मामले की 29 मई, 2015 तक सुनवाई संभव कराने के संबंध में गहन परामर्श किया. हमारे पास इस मामले को प्रिंसीपल बैंच के समक्ष उठाने का विकल्‍प था. परंतु अधिवक्‍ताअों के साथ परामर्श के उपरांत तय किया गया कि इस स्‍तर पर इस विकल्‍प का प्रयोग केस के हित में उचित नहीं होगा. चूंकि अदालतें वेतनमान में संशोधन के मामलों को आपात स्थिति के मामले नहीं मानती हैं इसलिए अनावश्‍यक रूप से अदालत पर दबाव बनाने के बजाए अदालत के खुलने का इंतजार करना चाहिए. इसलिए अब हमें इंतजार 2 जुलाई, 2015 का है.  

9 comments:

  1. वाह जी वाह. हमारे अधिवकता को पहले नही़ं पता था कि जून में कोट बंद होते हैं.

    ReplyDelete
  2. वाह जी वाह. हमारे अधिवकता को पहले नही़ं पता था कि जून में कोट बंद होते हैं.

    ReplyDelete
  3. वाह जी वाह. हमारे अधिवकता को पहले नही़ं पता था कि जून में कोट बंद होते हैं.

    ReplyDelete
    Replies
    1. @ HIndi Section. आपसे अनुरोध है कि कृपया अपनी स्‍वयं की अाईडी के साथ यहां टिप्‍पणियां दें अन्‍यथा फेक आईडी की टिप्‍पणियों का उत्‍तर देना अपेक्षित नहीं होगा.

      Delete
  4. are yaar 2 june ko kya hua??koi update hai kya?

    ReplyDelete
  5. Upadate karne me itne dhille kyo ho....2 min bhi nahi lagta

    ReplyDelete
    Replies
    1. योगेश जी, आपने संभवत: ऊपर की सूचना को ध्‍यान से नहीं पढ़ा है. केस में सुनवाई 2 जुलाई को होनी है न को 2 जून को. इसलिए केस के संबंध में अगली सूचना 2 जुलाई, 2015 को ही दी जा सकेगी.

      Delete
    2. You are kindly requested to inform the O.A. No. and other details of the above case like year of filing, names of the applicants, the Advocate appearing for the applicants and the bench of CAT it is being heard.

      Delete
  6. मैं आपसे क्षमा चाहता हूँ। कई बार गलती खुद में होती है और नज़र किसी और में आती है।
    पुनः अपने कमेंट के लिए खेद व्यक्त करता हूँ।
    योगेश।

    ReplyDelete