Friday 13 January 2023

सचिव महोदया को पहली प्रति भेंट कर एसोसिएशन के हिंदी कैलेंडर का वितरण प्रारंभ

नमस्‍कार मित्रो, आज का दिन अनूठा दिन है एसोसिएशन के लिए। एसोसिएशन ने एक अभिनव प्रयास करते हुए आप सभी की ओर से एक हिंदी कैलेंडर का प्रकाशन कराया है। हमारे लिए सौभाग्‍य की बात है कि इस कैलेंडर के वितरण का कार्य इसकी पहली प्रति राजभाषा विभाग की सचिव महोदया, श्रीमती अंशुली आर्या जी को भेट कर प्रारंभ किया गया है। एसोसिएशन की ओर से सचिव महोदया को नव वर्ष और मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी गईं। सचिव महोदया ने भी पूरे संवर्ग के लिए शुभकामनाएं व्‍यक्‍त की हैं।

इसके उपरांत दूसरी प्रति आदरणीय संयुक्‍त सचिव महोदया, श्रीमती मीनाक्षी जौली जी को भेंट की गई। दोनों वरिष्‍ठ अधिकारियों ने एसोसिएशन के इस प्रयास की सराहना की। इसके उपरांत राजभाषा विभाग के समस्‍त अधिकारियों को भी इसकी प्रतियां भेंट की गईं। 

सचिव महोदया को कैलेंडर की प्रति भेंट करते हुए अध्‍यक्ष, श्री सौरभ आर्य एवं अन्‍य पदाधिकारी

कलेंडर का वितरण कार्यक्रम

प्रथम चरण (13.01.2022 से 20.01.2022)

मित्रो, इसकी एक-एक प्रति आप सब तक भी पहुंचेगी। इसके लिए एक सुव्‍यवस्थित कार्य योजना बनाई गई है। एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष श्री विमल सिंह, कनिष्‍ठ अनुवाद अधिकारी इस वितरण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी होंगे। वितरण के प्रथम चरण में दिनांक 13.01.2022 से 20.01.2022 के दौरान एसोसिएशन की टीम आप तक कलेंडर के साथ पहुंचेगी। आपको सिर्फ इतना करना है कि व्‍हाट्सएप ग्रुप में साझा किए गए फॉर्म में अपने कार्यालय के कनिष्‍ठ अनुवाद अधिकारी से निदेशक स्‍तर तक के अधिकारियों का विवरण भरकर तैयार रखें। हमारी टीम के पहुंचते ही यह फॉर्म उन्‍हें दे दें और संवर्ग के सभी सदस्‍यों के लिए कैलेंडर प्राप्‍त कर लें।


द्वितीय चरण (23.01.2022 से 31.01.2022)

प्रथम चरण में जिन कार्यालयों को कैलेंडर प्राप्‍त नहीं हुआ हो, उन कार्यालयों से कोई भी एक सदस्‍य निम्‍न दो वितरण केंद्रों पर आकर निर्धारित प्रपत्र में सूचनाएं उपलब्‍ध कराकर अपने सभी साथियों के लिए कलेंडर प्राप्‍त कर सकते हैं। बिना फॉर्म के कैलेंडर उपलब्‍ध नहीं कराया जाएगा। 

वितरण केंद्र:

1. एसोसिएशसन का कार्यालय : श्री सौरभ आर्य, अध्‍यक्ष, कक्ष संख्‍या, 66, निकट द्वार सं. 5, राजभाषा प्रभाग, इस्‍पात मंत्रालय, उद्योग भवन, नई दिल्‍ली। फोन: 9711337404

2. नोडल कार्यालय : श्री विमल सिंह, उपाध्‍यक्ष, कक्ष सं. 116 ए, प्रथम तल, सूचना प्रसारण मंत्रालय, शास्‍त्री भवन, नई दिल्‍ली। फोन: 8604905522

वितरण केंद्र दिनांक 23 जनवरी, 2023  से ही प्रभावी होंगे। कृपया आने से पूर्व ऊपर दिए नंबरों पर संपर्क अवश्‍य कर लें।

दिल्‍ली से बाहर स्थित साथियों की प्रतियां एसोसिएशन के कार्यालय में सुरक्षित रहेंगी। वे जब भी दिल्‍ली आएं अपनी प्रति एसोसिएशन के कार्यालय से प्राप्‍त कर सकते हैं।

आज इस अवसर पर अध्‍यक्ष, श्री सौरभ आर्य के साथ-साथ श्री विमल सिंह, उपाध्‍यक्ष, श्री सुनील चौरसिया, महासचिव, श्री अतुल कुमार तिवारी, संयुक्‍त सचिव एवं कार्यकारिणी सदस्‍य श्री संतोष जायसवाल, श्रीमती मोनिका गौतम एवं श्री शुभम रामावत भी मौजूद थे। आपका कलेंडर आप सभी को समर्पित 🙏





No comments:

Post a Comment